Social Media

शनिवार, 2 मई 2020

क्या दारू पीने वालों को नहीं होगा कोरोना वायरस ? Kya daru peene se nhi hoga corona ?


भारत में घातक नोवल कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या 40000 हो गई है, जिसके कारण लोगों के अंदर डर का माहौल है। भय के कारण लोग इंटरनेट के माध्यम से फैलने वाले अफवाहों को सच मानने लगे हैं। इन्हीं अफवाहों के बीच घातक वायरस से बचने के लिए शराब का सेवन करने का खबर फैल रहा है और बताया जा रहा है कि शराब के सेवन से कोरोना के कीटाणु मर जाते हैं।
"दारू पीने वालों को नहीं होगा कोरोना वायरस” कैप्शन के साथ facebook  और twitter  पर ये न्यूजपेपर कटिंग शेयर की जा रही है। इसमें एक आर्टिकल है, जिसका शीर्षक है- “अब कैसा रोना! एक पैग में पैक होगा कोरोना!”
इसमें लिखा है कि जर्मनी में एक शोध हुआ है जिसके अनुसार कोरोना को alcohol से एलर्जी है। अगर यह वायरस अल्कोहल के संपर्क में आता है तो एक मिनट में इसकी मौत हो जाती है।

WHO ने कोरोना वायरस से बचने के लिए अल्कोहल की भूमिका का जिक्र जरूर किया है, लेकिन उसके सेवन की बात नहीं कही। बल्कि WHO ने सलाह दी है कि लोगों को अल्कोहल वाले हैंडवॉश और हैंड रब का इस्तेमाल करना चाहिए।


अल्कोहल का सेवन पीने में न करे अल्कोहल को हैंडवाश  के लिए इस्तेमाल करेगे  तो हाथो से उसके विषाणु खतम हो जाएगे 
डब्लूएचओ ने खुलासा करते हुए कहा कि गर्म पानी से नहाने पर आप नए कोरोना वायरस से नहीं बच सकते हैं। यह वायरस चाइना में निर्मित वस्तुओं से नहीं फैलता है। अब तक पूरे विश्व में घातक कोरोना वायरस के चपेट में 35 लाख से भी ज्यादा लोग आए हैं और 242000 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। .
Coronavirus Symptoms Everyone Must Know About

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अल्कोहल क्या है ? शराब क्या है ? यह कितने प्रकार का होता है? What is Alcohol? Types of Alcohol?

स्कॉच व्हिस्की क्या है ?और यह कितने प्रकार की होती है ? Scotch whisky kya hai? What is Scotch Whisky ? how many types of scotch ?

"Every Scotch Whisky Is A Whisky But Every Whisky Is Not A Scotch"   "हर स्कॉच व्हिस्की ,एक व्हिस्की है लेकिन हर व्हिस्की...

Popular Posts